हार्दिक पांड्या पर बीसीसीआई ने लिया बड़ा एक्शन, अगले मैच के बाद हो सकते हैं बैन

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
हार्दिक पांड्या पर बीसीसीआई ने लिया बड़ा एक्शन, अगले मैच के बाद हो सकते हैं बैन

आईपीएल 2024 के 48वें मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स और मुंबई इंडियंस का आमना-सामना हुआ था. यह मैच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला गया था. इस मैच में मुंबई इंडियंस की टीम को 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. हार के अलावा मुंबई इंडियंस की टीम और कप्तान हार्दिक पांड्या को एक और बड़ा नुकसान हुआ है. दरअसल लखनऊ के खिलाफ खेले गए मुकाबले में स्लो ओवर रेट चलते बीसीसीआई ने मंगलवार को पूरी मुंबई इंडियंस टीम पर फाइन लगाया है. मुंबई इंडियंस ने स्लो ओवर रेट से संबंधित आईपीएल की आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया है.

बीसीसीआई ने एक बयान में कहा कि एकाना क्रिकेट स्टेडियम में आईपीएल 2024 के मैच 48वें मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस की टीम द्वारा स्लो ओवर रेट बनाए रखने के बाद कप्तान पांड्या पर जुर्माना लगाया गया है. मुंबई इंडियंस ने इस सीजन ऐसा दूसरी बार किया है, ऐसे में कप्तान पांड्या पर 24 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया. वहीं मुंबई इंडियंस की टीम इस सीजन एक और बार अगर स्लो ओवर रेट का दोषी पाई जाती है तो टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या पर एक मैच का बैन लगा दिया जाएगा.

हार्दिक पांड्या के अलावा दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर भी दो बार स्लो ओवर रेट को लेकर जुर्माना लग चुका है. अब अगले मैच में ये दोनों कप्तान फिर से यही गलती करते हैं तो इन्हें एक मैच के लिए बैन कर दिया जाएगा. मुंबई को पहली बार 18 अप्रैल को पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में स्लो ओवर-रेट के लिए जुर्माना लगाया गया था. इस मैच में मुंबई ने 18 रन से जीता था.

Next Story
Share it